Breaking News

योगी ने पेश किया सरकार के छह माह का रिपोर्ट कार्ड, कहा- पिछले छह माह में नहीं हुआ कोई दंगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपनी सरकार के शुरुआती छह माह के कामकाज का लेखा-जोखा सामने रखा और अपने शुरुआती छह महीने की उपलब्धियां गिनायीं। योगी ने कहा कि उनके शासनकाल में प्रदेश के लोगों में असुरक्षा की भावना खत्म हुई है एवं अनेक विकास कार्यों की मजबूत बुनियाद तैयार की गयी हैं।

योगी ने उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा और अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ सरकार के छह महीने के कार्यकाल की उपलब्धियों पर आधारित पुस्तिका जारी की। उन्होंने कहा कि उनके मंत्रियों और अधिकारियों ने इन छह महीनों के दौरान दिन-रात एक करके प्रदेश की विकास योजना का प्रारूप तैयार किया। सरकार अब इस पर आगे काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मार्च 2017 से पहले प्रदेश में जंगलराज था, इससे मुक्ति दिलाना, उनकी सरकार की प्राथमिकता थी। इस दिशा में सरकार की तत्परता का ही नतीजा है कि पिछले छह माह में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है, जबकि पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में हर हफ्ते दंगे की औसतन दो वारदात होती थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले छह माह के दौरान पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ की 431 घटनाएं हुई हैं, जिनमें 17 दुर्दांत अपराधी मारे जा चुके हैं। वहीं, 668 इनामी अपराधियों समेत 1106 बदमाश गिरफ्तार किये जा चुके हैं। साथ ही 69 अपराधियों की संपत्तियां जब्त की गई हैं।

No comments